बैंक खाता हटाएं

प्रश्न : मैं 91CLUB पर बैंक खाता संख्या कैसे संशोधित या बदल सकता हूँ?
उत्तर : हमारा ग्राहक सहायता आपके बैंक खाता संख्या की जानकारी को संशोधित या संपादित करने में सक्षम नहीं है, लेकिन हम केवल सदस्य को उनके आईडी खाते में बंधे बैंक खाते को हटाने में सहायता कर सकते हैं और हटाने के बाद पूरा सदस्य एक नया बैंक कार्ड जोड़ सकेगा जिसका उपयोग वे भविष्य में निकासी पते के लिए करना चाहते हैं।

प्रश्न : स्वयं-सेवा केंद्र 91CLUB पर बैंक खाता हटाने का उद्देश्य क्या है?
उत्तर : यह बैंक खाता हटाने का उद्देश्य उन सदस्यों के लिए है जो गलत बैंक जानकारी प्रदान करते हैं जैसे कि गलत 1-2 अंकों का बैंक खाता नंबर या वे सदस्य जो अपने पिछले बंधे हुए बैंक को नए बैंक में बदलना चाहते हैं।

प्रश्न : मैं स्वयं-सेवा केंद्र 91CLUB पर बैंक खाता हटाने के बारे में समस्या कैसे प्रस्तुत कर सकता हूँ?
A: यदि आप अपनी बैंक जानकारी हटाना चाहते हैं, तो हमारे पास इसे संशोधित करने के दो तरीके हैं जिन्हें हम निम्नलिखित चरण द्वारा "प्राप्त कर सकते हैं" और "प्राप्त नहीं कर सकते" के रूप में अलग करेंगे

प्राप्त कर सकते हैं
  • अपने 91CLUB ID खाते में लॉगिन करें
  • ग्राहक सेवा बटन पर क्लिक करें
  • बैंक खाते को हटाएं और फिर से बाँधें चुनें
  • प्राप्त कर सकते हैं चुनें
  • भेजें पर क्लिक करें और आपके पंजीकृत फ़ोन नंबर पर एक सत्यापन कोड भेजा जाएगा
  • कोड प्राप्त करने के बाद, सत्यापन कोड भरें
  • "पुष्टि करें" बटन पर क्लिक करें

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    प्राप्त नहीं कर सकते
  • अपने 91CLUB ID खाते में लॉगिन करें
  • ग्राहक सेवा बटन पर क्लिक करें
  • बैंक खाते को हटाएं और फिर से बाँधें चुनें
  • प्राप्त नहीं कर सकते चुनें
  • अपने ID खाते में बाँधे गए सही बैंक खाता नंबर भरें
  • पुरानी पासबुक बैंक की फ़ोटो अपलोड करें (स्पष्ट और विस्तृत)
  • पहचान पत्र पकड़े हुए फ़ोटो सेल्फी अपलोड करें (स्पष्ट और विस्तृत)
  • नवीनतम जमा रसीद प्रमाण अपलोड करें (स्पष्ट और विस्तृत)
  • क्लिक करें "पुष्टि करें" बटन

  • नोट : सुनिश्चित करें कि सभी डेटा और आवश्यकताएँ पहले से ही भरी हुई हैं और अपलोड की गई हैं, स्पष्ट और विस्तृत हैं।
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    प्रश्न : बैंक खाता हटाने के बाद मुझे क्या करना होगा?
    उत्तर : बैंक खाता हटाने के बाद, सदस्य एक नया बैंक खाता जोड़ सकते हैं या अपने आईडी खाते में पिछली बैंक जानकारी में सुधार कर सकते हैं, इसके लिए "वापस लें" पृष्ठ पर जाएँ और नीचे दिए गए चरणों का पालन करें :

    प्राप्त कर सकते हैं
  • बैंक खाता जोड़ें पर क्लिक करें
  • वह बैंक चुनें जिसमें आप पंजीकरण करना चाहते हैं
  • सभी आवश्यकता जानकारी सही ढंग से भरें (आपका पूरा नाम, बैंक खाता संख्या, सक्रिय फ़ोन नंबर, ईमेल पता और IFSC कोड)
  • सहेजें पर क्लिक करें और SMS सत्यापन मेनू दिखाई देगा
  • भेजें बटन पर क्लिक करें
  • सही OTP कोड भरें
  • "पुष्टि जोड़ें" बटन पर क्लिक करें

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    प्रश्न : मुझे आवश्यकता डेटा को पकड़े हुए सेल्फी लेने के लिए किस तरह की आवश्यकता है?
    उत्तर : ठीक है उदाहरण के लिए कृपया हमारे द्वारा दी गई तस्वीर की तरह मुद्रा का पालन करें
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    प्रश्न : हम आवश्यकता के लिए कौन सा वैध पहचान पत्र उपयोग कर सकते हैं या दिखा सकते हैं?
    उत्तर : वैध पहचान पत्र के लिए आप आधार कार्ड/पैन कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस कार्ड का उपयोग कर सकते हैं
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    प्रश्न : बैंक के लिए मुझे क्या प्रदान करना होगा?
    उत्तर : बैंक पर आपको बैंक धारक का नाम, बैंक का नाम, बैंक खाता संख्या, IFSC कोड के साथ पासबुक बैंक/बैंक स्टेटमेंट स्क्रीनशॉट संलग्न करना होगा, जिसे स्पष्ट और विस्तृत रूप से देखा जा सकता है।
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    स्थिति समस्या
    प्रश्न : मैं स्वयं-सेवा केंद्र 91CLUB पर बैंक हटाने की अपनी स्थिति समस्या की जांच कैसे करूँ?
    उत्तर : आप स्वयं-सेवा केंद्र में सबमिट किए गए सभी ऑर्डर रिकॉर्ड की स्थिति की जांच करने के लिए "प्रगति क्वेरी" दबाकर स्थिति समस्या की जांच कर सकते हैं।
    सफल स्थिति
    प्रश्न : मैं पहले से ही जाँच कर रहा हूँ और यहाँ स्थिति पहले से ही सफल है और एक नोट है सफलता "बैंक डेटा हटा दिया गया है, कृपया अपना नया बैंक जोड़ें" इसका क्या मतलब है?
    उत्तर : इसका मतलब है कि 91CLUB खाते पर निकासी के लिए आपका बैंक डेटा पहले से ही सफलतापूर्वक हटा दिया गया है और आप अपने आईडी खाते में एक नया बैंक कार्ड जोड़ने में सक्षम हैं।
    रिजेक्ट स्टेटस
    प्रश्न : रिजेक्ट स्टेटस के बारे में क्या, मुझे यह जानना है कि क्या मेरा डिलीट बैंक अकाउंट इश्यू 91CLUB डेटा डिपार्टमेंट द्वारा रिजेक्ट किया गया है?
    उत्तर : ठीक है, निश्चिंत रहें, हम आपको समझाने में मदद करेंगे, कुछ नोट्स रिजेक्शन हैं, जिन्हें आपको जानना आवश्यक है, हम नीचे इस पर स्पष्टीकरण देंगे :
  • अस्वीकृत "कृपया अपना पहचान पत्र (आधार कार्ड / पैन कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस) पकड़े हुए सेल्फी पिक्चर प्रदान करें": इसका मतलब है कि आपके द्वारा प्रदान की गई सेल्फी पिक्चर आवश्यकता को पूरा नहीं करती है और आपको आवश्यकता कार्ड पकड़े हुए सेल्फी पिक्चर को फिर से सबमिट करना होगा।
  • अस्वीकृत "कृपया अपने बैंक का स्क्रीनशॉट या फोटो प्रदान करें जिसमें धारक का नाम, खाता संख्या और IFSC कोड हो या आपके बैंक स्टेटमेंट की फोटो जिसमें जानकारी शामिल हो। धन्यवाद" : इसका मतलब है कि आपके द्वारा प्रदान की गई बैंक पासबुक/स्टेटमेंट में वह पूरी जानकारी नहीं है जो हमें सत्यापन करने के लिए चाहिए थी। कृपया एक और तस्वीर फिर से सबमिट करें जिसमें सत्यापन करने के लिए आवश्यक सभी विवरण जानकारी हो।
  • अस्वीकृत "सभी आवश्यक डेटा स्पष्ट और विस्तृत प्रदान करें" : इसका मतलब है कि आपके द्वारा प्रदान किया गया सभी आवश्यक डेटा या चित्र स्पष्ट/धुंधला नहीं है या सभी विवरण जानकारी पूरी तरह से नहीं दिखा रहा है। कृपया सही डेटा पुनः सबमिट करें और सभी चित्र स्पष्ट और विस्तृत बनाएं।
  • अस्वीकृत "आवश्यक डेटा गलत है, सही डेटा पुन सबमिट करें" : This mean there have an incorrect information from the data that you provided, kindly resubmit and double check again all the data information or picture that you provided is already correct as what we asking in the form.
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